कुलभाटा (Kulbhata) Horror Story Hindi – Haunted Place In Rajasthan

कुलभाटा कालो (kaalo) real story in hindi

दोस्तों आपने कई haunted places in india के ऊपर पोस्ट या ब्लॉग पढ़ा होगा। आपको ये भी पता होगा की ज्यादा तर haunted place rajasthan में पाए जाते है जिसमे से bhanghar का किला भी है जिसको आपयहाँ click करके पढ़ सकते हैनामक गाँव है। अगर आपने कालो movie देखि है तो फिर आपको कुछ ज्यादा बताने की जरुरत नहीं है। और अगर आपने ये movie नहीं देखी तो कोई बात नहीं मैं आपको बताऊंगा।

कुलभाटा राजस्थान में रेगिस्थान इलाके में है। अब ये गाँव पूरी तरह से बंजर और बर्बाद हो गया है। पहले ये ऐसा नहीं था ये गाँव करीब 250 साल पहले बसा हुआ था। जहाँ लोग रहा करते थे। पर कुछ ऐसा हुआ की यहाँ के लोगी को कुलभाटा को छोड़ कर जाने में मजबूर कर दिया। आखिर ऐसा क्या हुआ था?
कुलभाटा के बर्बाद होने का कारण एक कालो(kaalo) नाम की चुड़ैल को माना जाता है। कहा जाता है कि इस चुड़ैल ने गाँव में अपना आतंक फैला रखा था। ये चुड़ैल कुलभाटा के जवान लड़कियों को मार कर उसकी बलि चढ़ाती थी जिससे वो अमर हो जाये।
इसी के कारण गाँव वालो ने अपनी लड़कियों को घर से बहार निकलने से मना कर दिया। लेकिन फिर भी गाँव वाले इस चुड़ैल से परेशान थे। तब इन लोगो ने किसी ओझा को बुला कर उस चुड़ैल को पकड़ा और उसको उसी रेतीले रेगिस्थान में दफना दिया।
लेकिन असली मुसीबत अब शुरू होने वाली थी। कालो को मारकर दफ़नाने के बाद भी वो गाँव में वापस आगई।
और इस बार वो ज्यादा ख़ौफ़नाक हो गयी थी जिसको कोई नहीं मार सकता था। और इसने गाँव वालों से अपना बदला निकलना शुरू कर दिया। उसी की डर से गांव वालों ने एक ही दिन में पूरा कुलभाटा खली कर दिया और वहाँ से रवाना हो गए।
और आज 250 साल बाद भी कुलभाटा डरावनी जगह में से एक है। कहा जाता है कि आज भी कालो कुलभाटा में उसी बंजर स्थान में यहाँ वहाँ भटक रही है। और जो भी वहाँ जाता है तो कोई वापस लौट कर नहीं आता है।
वो जगह अब इतनी डरावनी हो गयी है कि वहाँ जाने वाला हर रास्ता बंद कर दिया गया है। और कुलभाटा आज भी उसी सुंसानियात में जी रहा है।

इसी कहानी पर 2010 में एक फिल्म निकली गयी जिसका नाम ‘कालो’ ही रखा गया। जिसमें कुछ लोग एक बस में सफर कर रहे होते है और कुलभाटा की तरफ चल पड़ते है। जिससे कालो चुड़ैल एक एक करके सबको मारने लगती है।

दोस्तों अब ये कुलभाटा की ghost स्टोरी कितने हद सच है। वो मुझे नहीं पता पर आपको क्या लगता है वो comment द्वारा जरूर बताए ।
Thankyou।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*