7 बातें जिससे पता चलता है की आपके आस पास भूत है या नहीँ ।

 दोस्तो कभी कभी हमे ये महसूस होता है की हमारे आस पास कूछ ऐसी घटनाये घटती है की हमे लगने लगता है की हमारे आस पास कूछ बुरी शक्तियां है। पर हम कैसे पता करे की क्या सच मे हमारे आस पास भूत प्रेत जैसी चीजे है या नहीँ। दोस्तो आज का ये artical मेरे द्वारा नहीँ बनाया गया और न ही मे इसको पूरा  सच कहूँगा पर हाँ आज जो मै आपको बातें बताऊँगा वो peranormaL specialist यानी वो लोग जो भूत प्रेत जैसी चीजो की जाँच पर्टाल करते है उनके द्वार कही गयी बातें है। तो मै ज़्यदा समय न लेते हुए उन 7 बातों को आपके सामने रखता हूँ।
ghost house

Image result for nepal haunted places

1 अचानक से temperature मे बदलाव आना।-

दोस्तो मे आप लोगो को बताना चाहता हूँ की हम इंसान गरम खून के जीव होते है। तो जैसी ही हमारे आस पास temprature मे बदलाव होता है तो हमे पता चल जाता है। specialists का मानना है की आत्माएँ एक pure energy (शक्ति) होती है और जैसे ही वो हमारे आस पास आती है तो हमे वातावरण मे बदलाव सा महसूस होने लगता है। ऐसे ज्याद तर मामलो मे temperature गिर के ठंडा हो जाता है और हमे ठंड सी लगने लगती है।

2. सपनो मे आजीबो गरीब चीजे दिखना।-

वैसे मुझे यकीन है की दोस्तो आपको सपनो मे भूत प्रेत जैसी आजीबो गरीब चीजे ज़रूर दिखी होगी। पर अगर आपको कूछ ज्याद ही ये सब दिख  रहा हो तो मे आपको बता दूँ की वो सपनो द्वार आपको कूछ बताना चहते है या आपको किसी चीज़ के बारे मे दर्शाना चाहते है।

3. चीजो का गिरना या अपनी जगह से हिलना।-

आत्माओ को अपने होने का एहसास दिलाने के लिये वो इस तरीके को अपनाते है। मै आप लोगो को पेहले ही बता चुका हूँ की आत्माओ का आस पास महसूस होना ये नहीँ है की वो हमे डराना चाहते है। वो हमसे सम्पर्क करने की कोशिश करते है। आत्माओ के पास TELEKENISIS नाम की शक्ति होती है। इस शक्ति से वो बिना शारीरिक शक्ति के प्रयोग किये बिना किसी समान को आप उसकी जगह से हिला सकते है।

4. घड़ी का बार- बार एक समय पर अटक जाना।-

अगर आप घड़ी को बदल चुके है या घड़ी मे एक नयी battery भी लगा चुके है। और तभ्भी घड़ी एक ऐसे समय पर रुक जाती है या आपकी नजरे कभी भी घड़ी की तरफ़ जाती है और उसकी सूइया आपको बार बार एक ही जगह थमी हुई मिलती है तो समझ जायीये की आत्म आपको इसके सहारे कूछ दर्शाने चाहती है।

5. किसी का हमेशा अपने पीछे खड़ा हुआ महसूस करना।-

अब हम अगर इसकी बात करे तो हम इस तथ्य को पूरा सही नहीँ मानेंगे की इससे हम पता कर सके की भूत प्रेत हमारे आस पास है या नहीँ। पर अगर आपको लगता है की आपको किसी चीज़ का धोखा नहीँ हो सकता और आपको अपने brain (दिमाग ) पर विश्वास है और तभी भी आपके साथ ऐसा होता है तो आप इसको एक आशंका मान सकते है।

6. camera (केमरा) से खींची हुई फोटो मे कूछ अजीब दिखना।-

केमरा के लेंस और उसके sensor ही सिर्फ ऐसी चीजे है जो भूत प्रेत जैसी चीजो को दिखा सकती है। आत्माओ मे हाइ energy radiation होता है जो केमरा उसको आसानी से पकड़ लेता है।

7. Voice recoding मे अजीब आवाजें सुनना।-

भूतों के जानकर अक्सर भूतों का पता करने के लिये इसका प्रयोग करते है। वो एक voice recording device को लेकर उसे एक रूम मे चालू कर देते है और कूछ सवाल पूछते है फीर उसी recording को किसी खली जगह पर सुनाई जाता है। अगर उनको recording मे कूछ अजीब आवाजें सुनायी देती है तो वो उसको भूत प्रेत के होने की आशंका मानते है। अगर आपके भी किसी recording मे ऐसा है तो आप भी इसको आप भी सतर्क हो जायीये।
Thankyou for reading
Name- rakesh verma
Rajasthan

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*