Top 4 haunted places in nepal -horror stories hindi

हमने बहुत से haunted places की बात इस साईट पर की है। पर आज मै आपको nepal top horror places के बारे में बताने जा रहा हूँ। जो की प्रेत बाधित स्थानों में से एक है। यहाँ पर लोग आने जाने से डरते है। पहले मै आपको बता दूँ की मेरे साईट के एक reader ने ghost stories in nepal लिखने को कहा था । मैं वो स्टोरी जरूर लिखूंगा पर उससे पहले में उन स्थानों के बारे में बताना चाहता हूँ जो नेपाल में स्थित है तो चलिए देखते है उन जगह को जहाँ भूत प्रीतो का होना माना जाता है।
Most HAUNTED St Peters AlresfordImage result for nepal haunted places

  1. धापासी ( वसुंधरा)

Dhapasi haunted water tank नेपाल के वसुंधरा नामक जगह है जहाँ एक water tank है। जिसे वहाँ के लोग भूतिया और प्रेत बाधित मानते है। इसके पीछे की कहानी वहाँ के स्थानीय लोग बताते है की एक रात कुछ हत्यारो ने एक व्यक्ति को मार के उसी water tank में डाल दिया। तब से वह जगह भूतिया मानी जाती है। लोगो का कहना है की आज भी रात को उस व्यक्ति की आत्मा उस टंकी पर बैठती है जो की बहुत लोगो द्वारा देखि जा चुकी है। लोग अब वहाँ पर गलती से भी नहीं जाते।

2. Devghat (चितवन) देवघाट

देवघाट की घटना जो की 12 जुलाई 2009 को कुछ ऐसे दृश्य देखे गए जिससे वहाँ के स्थानीय लोग और police भी देख कर हैरान रह गयी। वहाँ घाट पर बहुत से मानव ख़ोपड़िया मिली जो बहुत बड़े संख्या में थी। लोगो का मनना है की रोज़ रात को घाट के पास 4-5 औरते वहाँ आग लगा कर नाचती थी। तब से उस जगह को प्रेत बाधित कर दिया है। लोग उस जगह को टोना टोटका करने की जगह मानते है ।अभी भी वहॉ जादू टोना करने वाले साधुओ को देखा जा सकता है। अब वो जगह किसी डरावनी जगह से कम नहीं रही।

3.Mount everest ( भूतीया पहाड़ी)

mount everest को कोन नहीं जानता। हर पहाड़ चढ़ने वाले का सपना होता है की वो mount everest की चढ़ाई करे। पर ये पहाड़ी बहुत लंबी साथ ही साथ खतरों से भरी पड़ी है। बहुत से लोगो ने everest चढ़ने की कोशिश की मगर वो वहाँ मौत की मुँह में समा गए। climbers की वहाँ मौते होती रहती है उसी में से एक climber जिनका नाम Andrew Irvine था 1924 में everest चढ़ते वक़्त उनकी मौत हो गयी। कहा जाता है की आज भी उनकी आत्मा वहाँ भटकती है। पर वो किसी को नुकसान नहीं पंहुचाती बल्कि उनको पहाड़ी चढ़ने में मदद करती है।

4. नागार्जुन जंगल

haunted tree raniban (रानीवन) नेपाल का यह जंगल डरावना और प्रेत बाधित माना जाता है। लोगों का यहाँ से आना जाना बंद है क्योंकि वो इस जगह पर आने से डरते है। लोगो को कहना है की उनको यहाँ के एक पेड़ से किसी लड़की की रोने की आवाज़ आती है। इसके पीछे की कहानी भी एक दुर्घटना मानी जाती है। लोग कहते है की कुछ लोगों ने एक लड़की का इसी जंगल में आकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसको मर कर उसी पेड़ पर चढ़ा दिया। लोग मनाते है की आज भी वो लड़की उन लोगो को ढूंढ रही है और रोज़ उसी पेड़ के पीछे से उसकी रोने की आवाज़ आती है।

तो दोस्तों ये थी नेपाल की कुछ haunted places in Hindi और भी horror स्टोरी पढ़ने के लिए इस साईट के साथ जुड़े रहे और रोंगटे खड़ी कर देने वाली कहानिया पढ़ते रहे।
धन्यवाद।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*